‘तृणमूल के बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार से बंगाल में भाजपा मजबूत विकल्प के रूप में उभरी’

Latest News देश फीचर्ड
Pranam India

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि सभी क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस का व्यापक भ्रष्टाचार वास्तव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में एक मजबूत, बेहतर और बड़े पैमाने पर स्वीकार्य विकल्प के रूप में उभरने में मदद कर रहा है। करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के संदर्भ में प्रधान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस राज्य को कभी सरस्वती की पवित्र भूमि माना जाता था, वहां शिक्षा के क्षेत्र में इतना बड़ा घोटाला हुआ है।
आगामी पंचायत चुनावों और अगले साल होने वाले आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए भाजपा की रणनीति के तहत धर्मेंद्र प्रधान पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। प्रधान शनिवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा अर्चना करने के लिए शहर के प्रसिद्ध बूना मंदिर गए, जहां उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत की।
प्रधान ने कहा- राज्य सरकार का सबसे जघन्य पाप मां सरस्वती की वरदानी इस पवित्र भूमि में शिक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार करना है। शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर मिड-डे मील के कार्यान्वयन तक, हर जगह बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। वह विद्या की देवी की पूजा नहीं करते हैं। वह भ्रष्टाचार में लिप्त होने और पैसा कमाने का माध्यम मानते हैं। पश्चिम बंगाल के लोग तृणमूल को कभी माफ नहीं करेंगे। जांच से सब कुछ सामने आ जाएगा।
यह दावा करते हुए कि इस बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण, भाजपा राज्य में एक मजबूत, बेहतर और काफी हद तक स्वीकार्य विकल्प के रूप में उभर रही है, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में बीजेपी को लेकर उत्साह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले के उत्साह से कहीं अधिक है। इसीलिए हम राज्य में पहले से ज्यादा नियमित रूप से आ रहे हैं।
प्रधान की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि केंद्र सरकार को पहले भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में भ्रष्टाचार पर टिप्पणी करनी चाहिए। घोष ने कहा, प्रवर्तन निदेशालय वहां मामले की जांच कर रहा है। पश्चिम बंगाल के विश्वविद्यालयों की रैंकिंग देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *