लाहौर में जावेद अख्तर की पाकिस्तान को खरी-खरी

फीचर्ड मनोरंजन
Pranam India

मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने अपनी पाकिस्तान यात्रा में कहा कि मुंबई में कैसे हमला हुआ, वह हमने देखा। वे लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। यह शिकायत अगर हिन्दुस्तान के दिल में है, तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

गीतकार व पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने अपनी हालिया पाकिस्तान यात्रा में वहां चुभने वाली खरी-खरी बातें कीं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में जावेद अख्तर कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि `हम तो मुंबई के लोग हैं, हमने देखा कैसे हमला हुआ। हमलावर नॉर्वे से तो नहीं आए थे, न ही वे मिस्र से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। यदि यह शिकायत हिन्दुस्तान के दिल में है तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

जावेद अख्तर करीब पांच साल बाद फैज फेस्टिवल में हिस्सा लेने लाहौर गए थे। वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह उसी कार्यक्रम से जुड़ा है। वीडियो में शिकायत भरे लहजे में जावेद अख्तर कहते हैं कि `हमने तो नुसरत और मेहंदी हसन के बड़े-बड़े कार्यक्रम किए, लेकिन आपके मुल्क में लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ, तो हकीकत यह है कि हम एक-दूसरे को इल्जाम न दें।

आगे उन्होंने कहा कि `फैज साहब जब भारत आए थे, तो ऐसा लगता था कि कोई राष्ट्र प्रमुख आया हो, आपने कभी कैफी आजमी या साहिर का कोई इंटरव्यू पीटीवी पर देखा है? यह जो बंदिशें हैं, उसके कारण एक-दूसरे को जान नहीं पाते हैं। यह दोनों तरफ हैं और माफ कीजिएगा कि पाकिस्तान में ज्यादा हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *