यूपी के नए कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान, अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल और बनारस से प्रियंका

BLOGS Latest News उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड ट्रेंडिंग न्यूज़ राजनीति राज्य
Pranam India

कांग्रेस इस बार उत्तर प्रदेश की राजनीति में फिसड्डी होने की छवि तोड़ना चाहती है इसलिए नए सिरे से नई रणनीति पर काम करते हुए पार्टी ने बाहुबली विधायक अजय राय को अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है।

उत्तर प्रदेश में सात बार विधायक रहे अजय राय वही नेता है जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न सिर्फ बनारस में चुनौती दी है बल्कि दोनों बार ठीक-ठाक वोट भी बटोरे थे।

अब इन्हीं नए प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान कर दिया है कि राहुल गांधी एक बार फिर अपनी पुरानी सीट अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और अमेठी की जनता भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का डिब्बा गोल करने को तैयार बैठी है।

इसके साथी अजय राय ने ऐलान किया है कि प्रियंका गांधी अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बनारस से चुनाव लड़ना चाहती हैं तो कांग्रेस पार्टी जी जान लगाकर उन्हें चुनाव लड़ाएगी और उम्मीद है कि बनारस की जनता भी मोदी जी का साथ नहीं देगी।

वैसे उत्तर प्रदेश में बाहुबली विधायक माने जाने वाले अजय राय भी घाट घाट का पानी पी चुके हैं और अपनी राजनीति की शुरुआत उन्होंने जहां भाजपा के साथ की थी वही लंबे समय तक वह कम्युनिस्ट भी रहे और अब काफी समय से कांग्रेस में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *