पहलवानों के आंदोलन में अब किसान कूदे, भाजपा सांसद की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन होंगे

Latest News ट्रेंडिंग न्यूज़ देश फीचर्ड राजनीति
Pranam India

पहलवानों खासकर महिला पहलवानों के शोषण के खिलाफ दिल्ली में अनिश्चितकालीन धरना दे रहे किसानों के पक्ष में अब किसान भी आंदोलन। में कूदने जा रहे हैं और संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे लेकर देश व्यापी आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

किसान मोर्चा की तरफ से हरियाणा, पंजाब उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के किसान नेताओं ने एक लिखित बयान में कहा है कि भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह की पास्को कानून के तहत तुरंत गिरफ्तारी के लिए किसान जल्दी ही जंतर मंतर पर जाएंगे।

इसके साथ ही 11से 18 मई के बीच सभी राज्यों की राजधानियों, मंडलों और तहसीलों मे प्रदर्शन किए जायेंगे और सभाओं का आयोजन करके आम जनता इस आंदोलन से जोड़ा जाएगा।

किसान खेल मंत्री सहित बड़े अधिकारियों से मिलकर पहलवानों की मांगों पर देश के कानून के हिसाब से कार्रवाई किए जाने की मांग करेंगे।

उधर एक दिन पहले रात में हुई मारपीट के बावजूद पहलवान आई चौदहवें दिन भी जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं और अब उन्होंने ऐलान किया है कि अगर उनकी मांग न मानी गईं तो वे उन सभी पदकों को वापस कर देंगे जो उन्होंने देश के लिए जीते हैं।

जंतर-मंतर पर 3-4 मई की दरमियानी रात में प्रदर्शनकारी पहलवान और दिल्‍ली पुलिस के बीच हाथापाई ही गई थी जिसमे विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया जैसे दिग्गज पहलवानों चोटें आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *