बंगाल में ममता बनर्जी के जादू के सहारे अर्से बाद लोकसभा में दहाड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा

फीचर्ड
Pranam India

भाजपा ममता बनर्जी के खिलाफ कितना ही अभियान चलाए पर एक बार फिर साबित होने जा रहा है बंगाल में उनका जादू बरकरार है और इसी के सहारे राजनीतिक निर्वासन तोड़कर शत्रुघ्न सिन्हा अब लोकसभा में दहाड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

आखिरकार शत्रुघ्न सिन्हा  भाजपा छोड़ने के बाद पहला लोकसभा चुनाव आसनसोल से जीतने जा रहे है और इसके लिए वे निर्णायक बढ़त हासिल कर चुके हैं।

बंगाल की यह वही लोकसभा सीट है जहां से १९९१ में शत्रुघ्न ने कांग्रेस के राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़कर राजनेतिक पारी की शुरुआत की थी पर तब वो बुरी तरह चुनाव हार गए थे।

अब यह बात अलग है कि वरिष्ठ नेता आडवाणी के इस चेले को भाजपा ने बिहार से राज्य सभा में भेजकर अटल सरकार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बना दिया था और लगातार उन्हे बड़ी जिम्मेदारियां दी जाती रहीं।

इसके बाद २००९ और २०१४ का लोकसभा चुनाव भी उन्होंने पंजाब से जीता पर मोदी युग में उन्हें पार्टी में हाशिए पर डाल दिया गया था जिससे वो राजनीतिक त्याज्य जैसी हालत में चल रहे थे।

कई पार्टियों के साथ किस्मत आजमाने के बाद शत्रुघ्न ने ममता दीदी का हाथ थामा और इस बार कामयाब रहे।

आसनसोल से उनके चुनाव जीतने की घोषणा अभी नहीं हुई है पर वो भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल से पेंतीस हजार से भी ज्यादा वोटों को लीड हासिल कर चुके है जिसके टूटने के आसार ना के बराबर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *