Share
पाकिस्तान का बदला लेने का दावा,  भारत ने उड़ाने रोकीं

पाकिस्तान का बदला लेने का दावा, भारत ने उड़ाने रोकीं

सीमा पर जबरदस्त तनाव के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने कल की भारतीय कार्रवाई का बदला आज दिन के उजाले में ले लिया है और उसके जहाजों ने अपनी सीमा के भीतर रहते हुए दो भारतीय विमानों को उड़ा दिया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है कि भारत के दो विमानों ने सीमा पार किया था जिन्हें पाक जहाजों ने निशाना बना लिया और इनमें से एक आजाद कश्मीर में गिरा और दूसरा बाहर.

पाकिस्तान ने इसके साथ ही एक भारतीय पायलेट को गिरफ्तार करने का दावा किया है साथ ही कहा है कि पाकिस्तानी जहाजों ने सीमा के गैर रिहायशी इलाकों में बम गिराकर भारत को यह संदेश देने की कोशिश की है कि वह हमें कमजोर न समझे लेकिन भारत ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है.

उधर भारतीय सेना ने माना है कि पाकिस्तान के जहाजों ने भारतीय वायुसीमा का अतिक्रमण किया था जिन्हें खदेड़ दिया गया पर जाते जाते इनमें से एक विमान ने एक बम गिराया है जो खाली क्षेत्र में गिरा और उससे किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

सीमा पर दो भारतीय जहाजों के गिरने की खबरें हैं जिसमें शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार दो पायलेटों के मारे जाने की सूचना है पर यह साफ नहीं है कि यह दुर्घटना पाकिस्तान की

इसके साथ ही भारतीय सेना ने सीमा में घुसे पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराने का भी दावा किया है.

भारत ने सुरक्षा के लिहाज से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, जम्मू, लेह सहित चंड़ीगढ़ और अमृतसर हवाई अड्डों से सभी तरह की उड़ाने रोक दी है.

उधर पाकिस्तान में सुरक्षा मामलों में सर्वोच्च नागरिक संस्था नेशनल कमांड अथारिटी की आज बैठक शुरु हो गई है जिसमें यह तय किया जाएगा कि वह भारत की कार्रवाई के खिलाफ किस स्तर तक का एक्शन ले सकता है.

Spread the love

Leave a Comment