Share
राम मंदिर जिन्दा रहे, लोगों से छह अप्रैल को राम राम जपवाएगी विहिप

राम मंदिर जिन्दा रहे, लोगों से छह अप्रैल को राम राम जपवाएगी विहिप

चुनाव में राम मंदिर न बनवा पाने या इसे लेकर कोई बड़ा आंदोलन छेड़ने में फेल विश्व हिन्दू परिषद अब छह अप्रैल को सभी क्षेत्रों मेंं ज्यादातर मंदिरो पर जनता सेे श्रीराम जय राम जय जय राम जपवाएगी.

विहिप के लोग तो कह तो रहे हैं कि यह गैर राजनीतिक कार्यक्रम है और चूंकि इस दिन सर्व सिद्धि योग इसलिए राम नाम के जाप से सारी बाधाएं हट जाएंगी पर इस बात का ये सभी गोलमोल जवाब देते हैं कि चुनाव मेंं किसके लिए और कौन सी बाधा वो हटाना चाह रहे हैं कि जनता से ये जाप करवाएंगे.

वैसे विहिप की योजना मंदिरों पर लोगों को आमंत्रित करके कम से कम 13 बार ही उनसे श्रीराम जयराम जय जय राम कहलवा ले और जाहिर है उपस्थित भीड़ृ को विहिप नेता ये तो बताएगे ही अयोध्या में राम मंदिर सिर्फ भाजपा ही बनवा सकती है भले ही पांच साल केंद्र में शासन करने के बाद भी न बना हो.

लगता है कि इन चुनावों में कांग्रेस ने जिस तरह हिन्दुवादी छवि बनाने की कोशिश की है खासकर प्रियंका गांधी ने बनारस और अयोध्या के मंदिरो में पूजा पाठ किया है उसके बाद इस बात की जरुरत महसूस की गई कि लोगों को याद दिलाया जाए कि राम मंदिर का आंदोलन भाजपा और संघ के कारण और इसका क्रेडिट किसी और को नहीं दिया जा सकता .

Spread the love

Leave a Comment