Share
नहीं रहे शोले के कालिया यानि विजू खोटे

नहीं रहे शोले के कालिया यानि विजू खोटे

मशहूर फिल्म शोले में गब्बर सिंह का कालिया बनकर जबरदस्त नाम कमाने वाले विजू खोटे का आज लम्बी बीमारी के बाद सत्तर साल की उम्र में मुम्बई के अपने घर में निधन हो गया.

वैसे तो उन्होंने तीन सौ फिल्मों में काम किया पर फिल्मी परिवार से होने के बावजूद उन्हें अच्छी पहचान फिल्म शोले से मिली जिसमें कुल मिलाकर उन्हें बमुश्किल दस मिनट ही पर्दे पर रहने का मौका मिला.

फिल्म शोले ने उन्हें भरपूर प्रसिद्धी तो दिलाई पर इस फिल्म के लिए शायद बहुत लोगों को याद भी न हो कि उन्हें कुल ढाई हजार रुपयों का मेहनताना मिला था क्योंकि कोई तीन करोड़ में बनी फिल्म शोले का ज्यादातर रकम तकनीकी पहलुओं और हालीवुड से बुलाए गए स्टंट डायरेक्टरों पर खर्च किया गया था.

भले ही विजू खोटे फिल्म शोले में एक डकैत बने हो पर अभिनय में उनका पसंदीदा क्षेत्र कमेडी था और ज्यादातर फिल्मों और सीरियलों में उन्होंने यही किया.

हालांकि उनका पूरा परिवार ही फिल्मों से जुड़ा रहा और उनके पिता भी नाटकों से जुड़े थे तो बुआ दुर्गा खोटे और बड़ी बहन शुभा खोटे अपने समय में बड़ी अभिनत्रियां रही थीं.

इस शांत और सज्जन अभिनेता के निधन से बालीवुड दुखी है और बड़ी संख्या में लोग सोशल मीडिया पर अपने भावों की अभिव्यक्ति दे रहे हैं.

Spread the love

Leave a Comment