Share
पलटीमार ट्रम्प, मोदी के बयान को पहले बताया आक्रामक  फिर पलटे

पलटीमार ट्रम्प, मोदी के बयान को पहले बताया आक्रामक फिर पलटे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करने के अगले दिन ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अप्रत्याशित पल्टी मारते हुए पहले सार्वजनिक रुप से कह दिया  हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री का भाषण आक्रामक था और इसके अगले ही दिन फिर पीएम मोदी को अपना सबसे पसंदीदा नेता बताते हुए उनकी शान में कसीदे पढ़ डाले.

सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उस कार्यक्रम में मोदी ने जो कहा वह वहां मौजूद लोगों को तो अच्छा लगा पर मैं वहां न तो वो सुनने गया था और न ही मुझे उसकी उम्मीद थी.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम में पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा था कि  भारत के फैसलों  से दिक्कत उन्हें है जो अपना देश नहीं संभाल पा रहे… ये वो हैं जो चरमपंथ को पालते-पोसते हैं.

एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने फिर दोहराया कि अगर भारत और पाकिस्तान दोनों कहेंगे तो वो कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं पर भारत का तैयार होना भी ज़रूरी है.

वही संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्रम्प से अपेक्षा जाहिर की कि वो दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति हैं इस नाते उनकी जिम्मेदारी है कि वो कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र में उठाएं.

इसके  अगले ही दिन यानि आज मंगलवार को जब ट्रम्प की पीएम मोदी से फिर मुलाकात हुई तो उन्होंने कहा कि  मोदी तो राक स्टार एल्विस प्रेसली जैसे हैं, मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं और हम दोनों मिलकर इस्लामी आतंकवाद को खत्म कर देंगे.

Spread the love

Leave a Comment