Share
अब कर्मों की सजा भुगत रहा है भारत का गुनहगार आतंकी मसूद अजहर

अब कर्मों की सजा भुगत रहा है भारत का गुनहगार आतंकी मसूद अजहर

भारतीय संसद पर हमले समेत भारत में कई आतंकी घटनाओं का मास्टर माइड रहा मसूद अजहर अब अपने कर्मों की सजा भुगतते हुए रीढ़ की हड्डी और गुर्दों की लाइलाज बींमारी का शिकार होकर चलने-फिरने का मोहताज हो चुका है.

खबर है कि उसका इलाज पाकिस्तान सरकार रावलपिंडी के मिलेट्री अस्पताल में करवा रही है और उसने आतंकी कार्रवाइयों की जिम्मेदारियां अपने दोनों छोटे भाइयों के बीच बांट दी है.

बताया जा रहा है कि अब अजहर अपनी मौजूदगी का अहसास आडियों संदेश से देने के अलावा और ज्यादा कुछ नहीं कर सकेगा फिर भी पचास  साल के इस आतंकी के इलाज में जितना ध्यान दिया जा रहा है उससे साफ है कि वो पाकिस्तान के लिए कितना  महत्वपूर्ण है.

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद  तो पहले से संयुक्त राष्ट्र के आतंकी संगठनों की सूची में शामिल है पर भारत  इसके सरगना को भी इस सूची में चाहता पर ऐन वक्त पर  चीन के अड़ंगे से यह सम्भव नहीं हो सका.

उल्लेखनीय है कि मसूद अजहर वही आतंकी है जिसे 1999 में  एयर इंडिया के विमान आईसी-814 के हाईजैक होने पर तत्कालीन अटल सरकार ने यात्रियों की जान बचाने के लिए कंधार तक लेजाकर छोड़ा था और इसी ने बाद में  2002 में संसद भवन पर हमले की योजना को अंजाम दिया था.

Spread the love

Leave a Comment