Share

सुप्रीम कोर्ट अमित शाह पर कार्रवाई करे- मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भाजपा  अध्यक्ष अमित शाह द्वारा सबरीमाला मामले में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर की गई टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा है  कि सर्वोच्च न्यायलय को इसका संझान अवश्य लेना चाहिए. 

मायावती ने आईपीएन को भेजे अपने बयान में कहा, “भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद का केरल के कन्नूर में उच्चतम न्यायालय को हिदायत देते हुए यह कहना अतिनिंदनीय है कि अदालत को ऐसे फैसले नहीं देने चाहिए, जिनका अनुपालन नहीं किया जा सके और आस्था से जुड़े मामले में फैसला देने से बचना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष शायद खुद को  सर्वोच्च न्यायलय से भी ऊपर समझने लगे हैं और उनकी इसी सोच का नतीजा है कि सीबीआई, सीवीसी, ईडी व भारतीय रिजर्व बैंक जैसी   संस्थाओं में आज झगड़ा चल रहा है.

बसपा प्रमुख ने कहा कि अमित शाह का साबरीमाला मंदिर  को लेकर इतना भड़काऊ, असंसदीय व असंवैधानिक बात कहना दरअसल उनके इरादों को बताता है कि वो मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में हो धार्मिक कार्ड खेलने जा रहे हैं.

मायावती ने कहा कि वास्तव में साबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अगर भाजपा सहमत नहीं है तो उसे  सड़कों पर तांडव करने और केरल की निर्वाचित सरकार को बर्खास्त करने की धमकी देने  की बजाय कानूनी लड़ाई लड़नी चाहिए.

–आईएएनएस

 

Spread the love

Leave a Comment