Share
बेटे ने शीला दीक्षित की मौत के लिए कांग्रेस के ही पीसी चाको को ठहराया जिम्मेदार

बेटे ने शीला दीक्षित की मौत के लिए कांग्रेस के ही पीसी चाको को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली की पूर्व मुख्य मंत्री शीला दीक्षित की मौत के लिए उनके बेटे ने दिल्ली कांग्रेस के उस समय के प्रभारी पीसी चाको को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर कार्रवाई करने की धमकी दी है.

स्वर्गीय शीला दीक्षित के  बेटे संदीप दीक्षित का कहना है कि पीसी चाको ने ऐसा माहौल पैदा कर दिया जिसकी वजह से उनकी मां तनाव में रहने लगीं और उन्हें दिल का दौरा पड़ गया जिससे उनकी मौत हो गई.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस की राज्य प्रभारी की हैसियत से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने पार्टी की ब्लाक स्तर तक की सारी कमेटियों को भंग कर दिया था ताकि नए सिरे से कांग्रेस को खड़ा करने का काम शुरु हो सके पर उस समय के कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने राज्य अध्यक्ष के इस फैसले पर रोक लगाकर पुरानी कमेटियों को बहाल रखा जिससे दोनों के बीच खासा तनाव का माहौल बन गया था.

हालांंकि शीला दीक्षित के बेटे संदीप का कहना है कि उनके चाको को भेजे गए पत्र का राजनीति से कुछ लेना देना नहीं है और ये उनका निजी मत है पर यह भी सच है कि कांग्रेस शीला दीक्षित की मृत्यु के बाद से अभी तक दिल्ली कांग्रेेस का अध्यक्ष पद भर नही सकी है और तमाम लोगों का कहना है कि संदीप खुद को इस पद के स्वाभाविक उत्तराधिकारी मानते हैं.

Spread the love

Leave a Comment