Share
अफवाहबाजीः शिवराज सिंह चौहान की पत्नी द्वारा पांच करोड़ के सोने की तस्करी

अफवाहबाजीः शिवराज सिंह चौहान की पत्नी द्वारा पांच करोड़ के सोने की तस्करी

सोशल मीडिया की बिना जिम्मेदारी की पत्रकारिता का एक और नमूना पिछले दिनों सामने आया है जब फेसबुक पर तेजी से यह अफवाह फैली की मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह दुबई में पांच करोड़ के सोने की हेराफेरी करते पकड़ी गईं है और अब वहां के कस्टम विभाग ने पकड़े गए सोने  पर ड्यूटी अदा न करने पर पूरा मामला इंटरपोल को सौंप देने की चेतावनी  अंतिम रूपर से दे दी है.

इस फर्जी फेसबुक पोस्ट के साथ पिछले दिनो दुबई के कस्टम विभाग के एक नोटिस की कापी भी शेयर की जा रही थी जिसमें सच में कहा गया है कि पकडे गए सोने  पर कस्टम ड्यूटी अदा करने की आखिरी तारीख निकल चुकी हैे और अगर अब भी ड्यूटी अदा नहीं की गई तो ये मामला 15 मई के बाद  इंटरपोल के हवाले कर दिया जाएगा.

दुबई के कस्टम विभाग की जो नोटिस सोशल मीडिया में छपा था उसमें साधनाी सिंह का पता 6 श्यामा हिल कृष्णा नगर भोपाल लिखा था जो सच मे उनका पता है.

बहरहाल एक बार इसे शेयर करने और इस पर प्रतिक्रिया देने का सिलसिला शुरू हुआ तो वह जंगल में आग की तरह बढ़ता गया और कहने वालों ने तो यहां तक  कहना शुरु कर दिया कि मुख्यमंत्री की पत्नी माल को ठिकाने लगाने गई थीं पर पकड़ी गई तो कुछ ने पूरी भाजपा  को ही चोरोे की जमात बता दिया.

बाद में मीडिया का तफ्तीश में यह  साफ हो गया कि साधना  सिंह चैहान शायद ही दुबई गई हों और अगर वो गई भी हैं तो सोने की तस्करी जैसा कोई मामला उनके खिलाफ वहां दर्त नहीं है.

 

Spread the love

Leave a Comment