Share
सऊदी शहजादे ने स्वीकारा, पत्रकार खाशोगी को उसने मरवाया

सऊदी शहजादे ने स्वीकारा, पत्रकार खाशोगी को उसने मरवाया

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान  ने एक अमेरिकी न्यूज कम्पनी पब्लिक ब्राडकास्टर सर्विस से बातचीत में स्वीकार कर लिया है कि राजशाही के खिलाफ धड़ल्ले से कलम चलाने वाले पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या उसने ही करवाई है.

शहजादे सलमान का यह वीडियो इंटरव्यू अगले सप्ताह प्रसारित होने वाला है जिसमें वो पीबीएस के निदेशक और पत्रकार मार्टिन स्मिथ के सामने बेबाकी से स्वीकार करते हैं कि खाशोगी को मारने का आदेश भी उन्होने ही दिया था और यह हत्या उनकी निगरानी में ही की गई थी.

उल्लेखनीय है कि पत्रकार जमाल खाशोगी न सिर्फ वाशिंगटन पोस्ट सहित दुनिया के तमाम बड़े अखबारों में नियमित कालम लिखा करते थे बल्कि अल अरब न्यूज चैनल के प्रधान सम्पादक भी थे.

इस्तानबुल के सऊदी दूतावास में 2 अक्टूबर 2018 को उनकी हत्या के बाद अमेरिका सहित कई यूरोपीय देशों ने इस हत्या में सऊदी शहजादे का नाम होने के आरोप लगाए थे पर सऊदी सरकार हमेशा इससे इंकार करती रही थी.

लेकिन अब इसी दूतावास मेंं एक टेलीविजन डाक्यूमेंट्री के लिए साक्षात्कार देते हुए शहजादे ने साफ कहा कि हत्या का आदेश देने से पहले हमने काफी दिनों तक खाशोगी की गतिविधियों पर भी नजर रखी थी और आखिर में सही समय पर उसे हमेशा के लिए खामोश करने का आदेश मैने ही दिया था.

Spread the love

Leave a Comment