Share
राम मंदिर पर 24 अक्टूबर को लखनऊ में कुछ खास फैसला लेगा संघ?

राम मंदिर पर 24 अक्टूबर को लखनऊ में कुछ खास फैसला लेगा संघ?

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई के ठीक एक दिन पहले आरएसएस लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहा है जिसे लेकर अभी से रहस्य कायम हो चुका है.

कहा भी यह जा रहा है कि इस बैठक में यह रणनीति तय हो जाएगी कि 2019 के चुनाव के पहले ही राम मंदिर आंदोलन को किस तरह अंतिम मुकाम तक पहुंचाना है क्योंकि अगर अब चूके तो कोई गारंटी नहीं है कि राज्य और केंद्र में एक साथ कब मंदिर निर्माण की हिमायत करने वाली सरकार बने.

महत्वपूर्ण यह भी है कि इस बैठक में  संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और कृष्णगोपाल भी शामिल होंगे जो संघ में मोहन भागवत के बाद दूसरे सबसे बड़े नेता हैं और इसी बैठक में देश भर से संघ के पांच सौ से ज्यादा शीर्ष नेताओं के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और दूसरे बड़े मंत्रियों के साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष समेत सांगठनिक नजरिए से भाजपा के सभी महत्वपूर्ण नेतृत्व को भी बुलाया गया है.

कहा तो यह जा रहा है कि राम  मंदिर के साथ ही इसमें कुंभ मेले को लेकर बातचीत की जाएगी ताकि राम मंदिर निर्माण शुरु कराया जा सके पर ऐसा भी हो सकता है कि कहीं किसी रणनीति के तहत प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं को इससे दूर रखा जा रहा हो.

उल्लेखनीय है कि सरसंघ कार्यवाह मोहन भागवत ने हाल ही में जहां मोदी सरकार को मंदिर निर्माण के लिए कानूनी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक दिन पहले ही कह चुके हैं कि अब अयोध्या में मंदिर निर्माण की तैयारी कर लेनी चाहिए.

Spread the love

Leave a Comment