Share
संघ का वादा, हिन्दू निश्चिन्त रहें एक को भी देश नहीं छोड़ना होगा

संघ का वादा, हिन्दू निश्चिन्त रहें एक को भी देश नहीं छोड़ना होगा

राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के असम में लागू होने के बाद देश भर में इसके पक्ष में बन रहे माहौल को देखते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने साफ कर दिया है कि किसी भी दशा में एक भी हिन्दू को देश से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर में असम के 19  लाख से ज्यादा लोगों के नाम नहीं है और उनकी नागरिकता पर संकट खड़ा हो गया है जिसमें 12 लाख हिन्दू शामिल हैं.

इतना ही नहींं यूपी, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी बंगाल समेत कई राज्योंं में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर लागू किए जाने की मांग उठती ही रहती है.

इस माहौल में राजस्थान में हुई तीन दिवसीय समन्वय बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बंद दरवाजे में हुई संघ और भाजपा के महत्वपूर्ण नेताओं की बैठक में पश्चिमी बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर लागू करने पर भी विचार किया और इसी दौरान साफ कहा कि चाहे असम हो या बंगाल एक भी हिन्दू जो यहां आ गया है अब देश से बाहर नहीं जाएगा.

सूत्रों के अनुसार बैठक में यह भी कहा गया कि बंगाल में  नागरिकता रजिस्टर बनाने से पहले नागरिकता कानून लागू करना जरुरी है और केंद्र सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

वैसे संघ प्रमुख मोहन भागवत 19 सितम्बर को बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं और इस दौरे में भी यह मुद्दा प्रमुख रहने की उम्मीद है.

Spread the love

Leave a Comment