Share
मोदी  सरकार की उल्टी गिनती शुरू- सोनिया गांधी

मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू- सोनिया गांधी

यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण-शैली से उनकी मायूसी जाहिर होती है जो इस बात का सूचक है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.

सोनिया गांधी नवगठित कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल हुईं और इसी दौरान उन्होंने यह बात कही.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए कहा, “सोनिया गांधी ने भारत के वंचितों और गरीबों की बढ़ती निराशा और आशंका के प्रति आगाह किया.

कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारक संस्था की इस बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि हमें देश को इस खतरनाक सरकार से बचाना होगा जो संविधान और लोकतंत्र के प्रति भी समर्पित नहीं है.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से भी कहा कि वो यह सुनिश्चित करें कि कांग्रेस न सिर्फ रणनीतिक गठबंधन करे बल्कि गठबंधन धर्म का पालन भी करे.

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए और उन्होंने प्रधानमंत्री की आत्म-प्रशंसा और जुमलेबाजी  को खारिज करते हुए कहा कि   “यह विकास के लिए जरूरी ठोस नीति के विरुद्ध है.”

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए कृषि क्षेत्र में 14 फीसदी  की वृद्धि दर की चाहिए, जो कहीं दिखती नहीं है.

सीडब्लूसी ने बैठक में गठबंधन का कोई भी फैसला लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत कर दिया.

उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी जनों से कहा कि वो देश के कमजोर तबको और आम जनता की आवाज बनकर काम करें क्योकि जनता इतने दिनों में इस सरकार की असलियत जान चुकी है.

–आईएएनएस

Spread the love

Leave a Comment