Share
मोदी को मात देने के लिए राहुल गांधी ने की पीताम्बरा शक्तिपीठ में पूजा

मोदी को मात देने के लिए राहुल गांधी ने की पीताम्बरा शक्तिपीठ में पूजा

अपनी दादी और पिता के  नक्शेकदम पर चलते हुए राहुल गांधी ने भी मध्य प्रदेश के पीताम्बरा शक्ति पीठ में पूजा अर्चना  करके अगले चुनाव में भाजपा और पीएम मोदी को मात देने के लिए देवी का आशीर्वाद लिया.

उल्लेखनीय है कि इस  शक्ति पीठ पर  कांग्रेस  के बड़े नेता शुरु से  ही भरोसा करते रहे हैं और एक बार तो यूपी के बड़े कांग्रेसी नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमला पति त्रिपाठी ने तो देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बीमार होने पर इसी शक्ति पीठ में विशेष अनुसंधान कराया था और उसका फायदा भी हुआ था.

यहीं नहीं राहुल गांधी की दादी स्वर्गीय इंदिरा गांधी भी इस शक्तिपीठ को काफी मानती  थीं और उन्होंने भी आपातकाल के बाद हुए चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद यहीं परक पूजा पाठ करके 1979 के चुनाव की शुरुआत की थी और विरोधियों को चारों खाने  चित्त कर दिया था.

इंदिरा गांधी तो चुनाव  जीतने के बाद भी यहां आईं थी जबकि उनके बेटे और राहुल के पिता राजीव गांधी ने भी यहां 1984 में पूजा की थी.

वैसे तो यह पीठ ग्वालियर राजघराने के नियंत्रण में हैं और यहांं के ट्रस्ट की अध्यक्ष भाजपा  की नेता और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया हैं पर राहुल गांधी ने अपने दो दिन के मध्य प्रदेश दौरे में सबसे पहले रुककर पूजा की और शायद देवी से कठिनाई भरी चुनावी वैतरणी पार करने का सबसे कारगर रास्ता दिखाने का अनुरोध किया.

Spread the love

Leave a Comment