Share
लालू यादव की चेतावनी, आत्मघाती होगा राहुल गांधी का हटना,  मोदी-शाह की कठपुतली बन जाएंगे

लालू यादव की चेतावनी, आत्मघाती होगा राहुल गांधी का हटना, मोदी-शाह की कठपुतली बन जाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के राहुल गांधी के फैसले को लालू प्रसाद यादव न सिर्फ आत्मघाती मानते हैं बल्कि उनका कहना है कि ऐसा फैसला लेकर वो पूरी कांग्रेस  पार्टी को मोदी और अमित शाह के इशारों पर नाचने के लिए मजबूर कर देंगे.

उनका कहना है कि राहुल गांधी अगर यह समझते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटकर वो भाजपा  के इस दुष्प्रचार का जवाब दे देंगे कि वो वंशवादी राजनीति की मिसाल हैं तो यह उनकी भूल है क्योंकि इसके बाद ये मोदी और अमित शाह कांग्रेस  का अगला अध्यक्ष जो भी बनेगा उसके बारे में प्रचार करेंगे कि उसे तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी रिमोट कंट्रोल से चला रहे हैं.

साफ है कि पूरी पार्टी को अपने एक फैसले से कमजोर करने के बाद भी वो धब्बा मिटाने में राहुल गांधी सफल नहीं होगे जिसके लिए वो इतना बड़ा फैसला लेना चाहते हैं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के अनुभवी नेता लालू प्रसाद की यह राय अंग्रेजी दैनिक टेलीग्राफ ने उनकी जीवनी लीखने वाली सहलेखिका नलिनी वर्मा की उनसे रांची के अस्पताल मे हुई बातचीत के आधार पर प्रकाशित की है जहां लालू प्रसाद जेल में बंद रहते हुए इलाज करा रहे हैं.

इस बातचीत में लालू प्रसाद का कहना है कि चुनाव में अकेले कांग्रेस थोड़े ही हारी है सभी गैर भाजपा राजनीतिक दल एक बड़ी लड़ाई हारे हैं, इसलिए सभी को तय करना चाहिए कि इस  हार का कारण क्या है और वो कोई बहुत पर्तों के बीच भी नहीं छिपा है

हार की वजह उनकी नजरों में फौरी तौर पर पूछे जाने पर लालू का कहना था कि इस चुनाव में जहा मोदी भाजपा के निर्विवादित नेता बनकर उभरे वही भाजपा को हराने के लिए लड़ रहे सभी विपक्षी दल  ऐसी बारात निकाल रहे थे जिसमें कोई दूल्हा नहीं था और जिसे मौका मिले वहीं दूल्हा बनने को तैयार दिखता था…. अच्छा होता सब राहुल  के नाम पर सहमत होकर चुनाव लड़ते और लड़ाई को मोदी बनाम राहुल या ममता बनर्जी या मायावती बनाने भाजपा बनाम गरीब गुर्बे की लड़ाई बनाते.

Spread the love

Leave a Comment