Share
इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी ने पार्टी से अपना विकल्प तलाशने को कहा

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी ने पार्टी से अपना विकल्प तलाशने को कहा

कांग्रेस कार्यसमिति भले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इस्तीफा खारिज कर चुकी हो पर वे खुद  न सिर्फ इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं बल्कि इस बात को भी बार-बार दोहरा रहे हैं कि उनकी मानी जाए को पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार के किसी सदस्य को नहीं होना चाहिए.

बताते हैं पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और के सी वेणुगोपाल  ने आज भी राहुल गांधी से भेंटकर समझाने की कोशिश की पार्टी का आम कार्यकर्ता उनसे बहुत कुछ चाहता है और वे इस्तीफा देकर भाजपा के जाल में न फंसे पर राहुल गांधी जैसे कुछ सुनने के लिए तैयार नहीं है.

उनका तर्क है कि न तो वे पार्टी से दूर जा रहें है और न कार्यकर्ताओं से सिर्फ अध्यक्ष की जिम्मेदारी गांंधी परिवार के अलावा किसी और सक्षम व्यक्ति को सम्भालनी होगी और हम सभी उसके नेतृत्व में काम करेंगे.

बताया जा रहा है कि पहले उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी उनके इस फैसले से असहत थीं पर अब यह फैसला उन्होंने उन्ही पर छोड़ दिया है.

इधर चुनावी हार के बाद कांग्रेस में शुरु हुई इस्तीफोे की बाढ़ अभी थमती नही दीख रही और आज तीन और प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया जिनमें पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील झक्कड़,झारखंड के अध्यक्ष  अजय राय और असम के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा शामिल हैं जबकि इससे पहले यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर,उड़ीसा के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक और महाराष्ट्र के अध्यक्ष अशोक चह्वाण पहले ही इस्तीफा दे चुके हैे.

Spread the love

Leave a Comment