Share
उपराज्यपाल किरणबेदी के खिलाफ पूरी राज्य सरकार सड़क पर

उपराज्यपाल किरणबेदी के खिलाफ पूरी राज्य सरकार सड़क पर

पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी की मनमानी के खिलाफ मुख्यमंत्री नारायणसामी और उनके कई कैबिनेट सहयोगी इन दिनों सड़क पर हैं.

ये लोग न सिर्फ उपराज्यपाल के सरकारी निवास राज-निवास के बाहर धरना दे रहे हैं बल्कि रात मे ही सड़क पर सो रहे है और उनके साथ कांग्रेस और द्रमुक के विधायक भी हैं.

अपने आवास पर मुख्यमंत्री और अन्य बड़े नेताओं के इस आंदोलन को लेकर मासूमियत से किरण बेदी ने एक बयान ट्वीट कर कहा है कि उन्हें तो इसकी जानकारी ही नहीं है कि ये लोग किस बात पर सड़क पर उतर आए हैं इसलिए उन्होंने तो एक आईपीएस अफसर से इस बारे में पता लगाने को कहा था.

यह महिला अफसर तो अभी लौट कर नहीं आई है पर इस तरह कुछ फाइलें लम्बित होने पर धरना देने से बेहतर होता कि ये लोग मेरी सहमति का इंतजार करते.

उधर मुख्यमंत्री का कहना है कि किरण बेदी राज्य में अपनी ही चला रही है यहां तक कि मुफ्त चावल बांटने सहित 39 जनहित की योजनाएं उनके दफ्तर में अटकी पड़ी है, इसलिए विरोध में सड़क पर निकलने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं बचा है.

बताते हैं कि मुख्यमंत्री और उप राज्यपाल के बीच तनातनी की शुरुआत दुपहिया चालकों के लिए हेल्मट लगाने को लेकर तब हुई जब किरण बेदी ने हेल्मच को अनिवार्य कर दिया जबकि मुख्यमंत्री चाहते थे कि इसके लिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही कुछ समय और दिया जाए.

Spread the love

Leave a Comment