Share
भारत के पूंछ वाले बच्चे की तस्वीरें कई देशों में वायरल

भारत के पूंछ वाले बच्चे की तस्वीरें कई देशों में वायरल

अमेरिका समेत कुछ देशो में एक भारतीय बच्चे की तस्वीरे इन दिनों वायरल हो रही हैं जिसमें इस बच्चे के जन्मजात कई  लम्बी पूंछ है और दावा किया जा रहा है कि ये सिर्फ मांस की बनी हुई है नहीं है बल्कि इसमें हड्डी भी है.

भारत में भी इस बच्चे को केरल का बताते हुए इन तस्वीरों को लोग जुलाई के पहले हफ्ते में शेयर करते हुए इस बच्चे को हनुमान का अवतार बता रहे हैं जबकि सच्चाई यह है कि ये बच्चा भारत का है ही नहीं.

फोटो से खबरों की पड़ताल करने वाली वेबसाइटों के अनुसार इस बच्चे की तस्वीरे सबसे पहले एक अमरीकी महिला ने अपने फेसबुक पेज पर इसी 14 जून को शेयर किया था जिसके बाद उसे भारत का बताते हुए वायरल कर दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जन्म के कुछ हफ्तों बाद ही इस बच्चे की पूंछ गायब हो चुकी है लेकिन ,सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही खबरों में ये बात गायब है.

वैसे आसा होना मेडिकल साइंस के नजरिए से कोई बहुत खास बात नहीं है और भारत के ही पंजाब मे 2003  मेे एक मुस्लिम परिवार मे ऐसे बच्चे का जन्म हुआ था जिसके छह इंच लम्बी पूंछ थी और कोई पांच साल की उम्र तक लोग उसे भगवान हनुमान मानकर उसकी पूजा करते रहे पर बाद में तकलीफ होने पर डाक्टरों ने आपरेशन करके उसकी पूंछ हटा दी.

Spread the love

Leave a Comment