Share
अभी जैश तो नहीं  पर अन्य आतंकियों की सम्पत्तियां जब्त करेगा पाक

अभी जैश तो नहीं पर अन्य आतंकियों की सम्पत्तियां जब्त करेगा पाक

अन्तर्राष्ट्रीय दबाव में पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा चिन्हित आतंकी संगठनों और निजी आतंकियों की सारी सम्पत्तियां जब्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं पर अभी जिन आतंकी संगठनों के खिलाफ यह कार्रवाई की जाएगी उनमें जैश ए मोहम्मद शामिल नहीं है क्योंकि अभी वह संयुक्त राष्ट्र की सूची से बाहर है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में जैश ए मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए प्रस्ताव पेश कर दिया है जिस पर इसी महीने मतदान होना है पर यह प्रस्ताव तभी पास हो सकेगा जब हर बार की तरह चीन इस बार इस पर वीटो न करे.

उधर पाकिस्तान ने यह भी साफ कर दिया है कि सोमवार को आतंकियों की सम्पत्ति जब्त करने के सरकारी आदेश पर सेना और प्रशासन मिलकर हर संगठन के हिसाब से अलग ढंग से कार्रवाई करेगा पर इतना साफ है कि पाकिस्तान की अपनी जमीन पर ऐसे किसी भी संगठन को समानांतर सेना बनाने की इजाजत नहीं देगा.

पाकिस्तान मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल( फ्रीजिंग एंड सिज्योर आर्डर 2019 के तहत सरकार आतंकी संगठनों द्वारा किए जा रहे जन सेवा के कार्यों में इस्तेमाल की जा रही एम्बुलेन्स वगैरह भी सरकार अब जब्त कर लेगी.


Spread the love

Leave a Comment