Share
दिल्ली में अब साफ सुथरी हवा का धंधा शुरु, 15 मिनट की कीमत तीन सौ रुपए

दिल्ली में अब साफ सुथरी हवा का धंधा शुरु, 15 मिनट की कीमत तीन सौ रुपए

भयंकर वायु प्रदूषण झेल रहे दिल्ली में साफ सुथरी हवा बेचने भी अब नए धंधे का रूप लेना शुरु कर चुका है और पहले आक्सीजन बार की शुरुआत हो चुकी है जिसमें 15 मिनट की साफ सुथरी आक्सीजन युक्त हवा की कीमत कम से कम तीन सौ रुपए है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार दिल्ली के साकेत में आक्सी प्योर के नाम से खुला यह आक्सीजन बार लोगों को अपनी पसंदीदा फ्लेवर की हवा जैसे पुदीना, लौंग, नीबू घास, चेरी वगैरह की खुशबूदार हवा का चयन कर सकते हैं.

वैसे ये बार अभी लोगों को दिन में केवल एक बार ही 15 मिनट के लिए अच्छी हवा में सांस लेने की सलाह दे रहा है और दावा किया जा रहा है कि इससे त्वचा की तमाम बीमारियों से राहत के साथ ही अच्छी नींद और अच्छा स्वास्थ्य भी मिलता है.

इसके साथ ही यह बार आक्सीजन युक्त हवा का सिलेंडर भी लोगों को साढ़े छह सौ रुपयों में दे रहा है जिसे लोग अपने साथ ले जा सकते हैं और जब चाहे ताजी हवा में सांस ले सकते है.

वैसे तो इस तरह के बार में जाकर सांस लेने पर ज्यादा खुशनुमा महसूस करने का दावा करने वालों की भी कमी नहीं है पर यह भी सच है कि यह अभी तय होना बाकी है कि कुल 15 मिनट की साफ हवा बाकी समय में प्रदूषित हवा में सांस लेने के खतरों को कम करती भी है या नहीं बावजूद इसके कि अभी इस धंधे में यह तय है कि कुछ और खिलाड़ी उतरेंगे ही.

Spread the love

Leave a Comment