Share
अब भारतीय क्रिकेट संघ पर भी भाजपा का दबदबा

अब भारतीय क्रिकेट संघ पर भी भाजपा का दबदबा

भाजपा  और केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद नम्बर दो की कुर्सी पर काबिज केंद्रीय गृहमंत्री  अमित शाह के बेटे जयंत शाह के भारतीय क्रिकेट का नया सचिव बनने और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमिल के कोषाध्यक्ष बनने से भारतीय क्रिकेट को संचालित करने वाली शीर्ष संस्था पर भी भाजपा लगभग कब्जा हो ही गया है.

हालांकि क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद पर एक समय देश के सबसे सफल कप्तान माने गए सौरव गांगुली काबिज हो गए हैं और उन्हें पूरी तरह भाजपा का आदमी नहीं कहा जा सकता भले ही कुछ समय पहले जरुर उनके भाजपा के पाले में जाने और पश्चिमी बंगाल से तृण मूल नेता ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं पर यह भी सच है कि गांगुली को पश्चिमी बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनवाने में ममता बनर्जी का सहयोग था.

दरअसल सौरव को भारतीय क्रिकेट संघ में अध्यक्ष पद के लिए पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी बृजेश पटेल से जबरदस्त चुनौती मिल रही थी क्योंकि उनके साथ  बोर्ड के अध्यक्ष रहे अनुराग ठाकुर खड़े थे पर अंत में बोर्ड के दोनो गुटों मेंं गांगुली के नाम पर सहमति बन ही गई.

बहरहाल इन फैसलो से लोढ़ा कमेटी के सिफारिशों के बाद बोर्ड में शुरु हुआ प्रशासकों का नियंत्रण अब 33 महीने बाद हटने जा रहा है.

Spread the love

Leave a Comment