Share
तीस मई की शाम सात बजे शपथ लेंगे मोदी,  पिछली बार से ज्यादा भव्य होगा कार्यक्रम

तीस मई की शाम सात बजे शपथ लेंगे मोदी, पिछली बार से ज्यादा भव्य होगा कार्यक्रम

अपने दूसरे कार्यकाल के लिए नरेन्द्र मोदी तीस मई की शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेगें और इस बार शपथ ग्रहण के कार्यक्रम को 2014 से भी भव्य बनाने की तैयारियां की जा रही हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा यह टटोला जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति जी जिनपिंग, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो समेत किन किन बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष आ सकते हैं.

वैसे एक दो दिनों में ही इन सभी को औपचारिक न्योते भेज दिए जाने की सम्भावना है पर पता चल रहा है कि इस बार मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने शपथ ग्रहण में बुलाने के लिए ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं.

हो सकता है भारत और इस्राइल की दोस्ती को और मजबूती देने के लिए वहां के प्रधानमंत्री नेतान्हू को भी बुला लिया जाए जिससे भारत को शक्ति संतुलन में भी मदद मिलेगी.

वैसे  इस बार देश-विदेश से कुछ कारोबारी घरानों और ग्लैमर की दुनिया के सितारे भी शपथ-ग्रहण का हिस्सा हो सकते हैं.

इस बीच प्रधानमंत्री आज शाम अपनी मां से मिलने गुजरात चले गए हैं और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सबसे पहले उन्होंने पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और फिर रोड शो करते हुए पार्टी दफ्तर जा रहे हैं जहां वे कार्यकर्ताओं को संम्बोधित करेंगे और फिर इसके बाद वे अपनी मां से मिलने जाएंगे.

वैसै कल प्रधानमंत्री का बनारस जाने का कार्यक्रम हैं जहां हर बार की तरह वे काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के साथ गंगा आरती में भाग लेंगे पर इस बार का उनका बनारस दौरा किसी विजेता की रथयात्रा की तरह होगा.

Spread the love

Leave a Comment