Share
टैक्सी से सस्ता मोदी का हवाई सफर,   कांग्रेस का आरोप चोर कोतवाल को डांटे

टैक्सी से सस्ता मोदी का हवाई सफर, कांग्रेस का आरोप चोर कोतवाल को डांटे

सूचना के अधिकार के इस्तेमाल से ये खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए वायुसेना के विमान तो किसी निजी टैक्सी से भी सस्ते हो चुके हैं और कई बार तो वो एक हजार से भी कम किराए पर पूरा जहाज लेकर अपनी गैर सरकारी यात्राएं कर लेते हैं जबकि इतने में तो लोग टैक्सी क्या ट्रेृन से भी दूरियां तय नहीं कर सकते.

मसलन, 15 जनवरी 2019 को उन्होंने उड़ीसा मे बालागीर से पथरचेरा तक के लिए पूरा जहाज किराए पर लिया जबकि इस रूट पर जहाज नहीं चलता पर किराया दिया कुल 744 रुपए का जिससे ज्यादा तो अगर वो टैक्सी किराए पर लेते तो उसे देना पड़ता.

इसी तरह पीएम ने 27 अप्रैल 2017 को शिमला से चंडीगढ़ जाने और फिर लौट कर आने के लिए हवाई जहाज का किराया कुल 845 रुपए दिया जिसका भुगतान उनकी पार्टी भाजपा ने किया.

वेबसाइट स्क्राल ने सूचना के अधिकार कानून का इस्तेमाल करके जानकारी जुटाई है कि मई 2014 से जनवरी 2019 तक मोदी के गैर सरकारी दौरों के लिए भाजपा ने वायुसेना को उसके विमानों के किराए के तौर पर कुल एक करोड़ 40 लाख रुपए का भुगतान किया है जिसमें कई किराए तो इतने कम है कि उससे मंहगा ट्रेन में सफर करना साबित हो सकता है.

उधर कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके पीएम मोदी को दूसरे पर कीचड़ उछालने से पहले अपने गिरेबां में देखने और वायुसेना के जहाजों को इस तरह निजी टैक्सी न बना देने पर विचार करने को कहा है. 

Spread the love

Leave a Comment