Share

मी टूः नंदिता दास के पिता पद्म भूषण जतिन दास पर आरोप

फिल्मकार नन्दिता दास के पिता पद्म भूषण से सम्मानित पेंटिंग आर्टिस्ट जतिन दास पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है जिस पर नन्दिता दास का कहना है कि उनके पिता  ने हालांकि आरोपों से साफ साफ इंकार किया है फिर भी वे इंतजार करेगी और सच जरूर सामने आएगा.

नन्दिता दास का कहना है कि वो मी टू आंदोलन के साथ हैं और इस आरोप से उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता, वे महिलाओं के साथ थीं, हैं और रहेगी.

निशा बोरा नामकी एक महिला ने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया है कि जतिन दास ने उन्‍हें जबरन किस करने की कोशिश की थी जिनसे उसकी  मुलाकात  2004 में दिल्‍ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में एक डिनर  के दौरान हुई थी.’

पर्यावरण के लिए काम करने वाली इस महिला का कहना है कि यह पार्टी मेरे ससुर ने आयोजित की थीऔर उस समय मैं 28 साल की थी और कुछ समय बाद ही मेरी शादी हुई हगो गई.

उसका कहना है कि  जतिन दास ने बातचीत के दौरान  मुझसे पूछा कि अगर मेरे पास समय हो तो क्‍या मैं उन्‍हें असिस्‍ट करूंगी और  मेरे लिए इतने बड़े आर्टिस्‍ट के साथ काम करना सौभाग्‍य की बात थी सो मैने हां कर दी.

‘ पहले दिन उन्‍होंने मुझे अपने घर पर बुलाया… मैं   पहुंची तो उनका बच्‍चा जो शायद 14-15 म‍हीने का था रो रहा था. हम उनके वर्करूम में काम कर रहे थे जो एंट्रेस के पास था….अगले दिन घर पर नहीं अपने स्‍टूडियो में बुलाया जो खिडकी गांव में था.

उनका स्‍टूडियो क्रियेटिव एनर्जी से भरा हुआ था… मैं उन्‍हें असिस्‍ट कर रही थी कि इसी बीच उन्‍होंने ग्‍लास में विस्‍की निकाली और मुझे ऑफर की जिसे मैंने ठुकरा दी पर  इसके बाद उन्‍होंने मुझे पकड़ने की कोशिश कि तो मैं दूर हो गई. अभी मैं संभली भी नहीं थी कि उन्‍होंने मुझे पकड़ा और किस करने की कोशिश की. मैंने उन्‍हें धक्‍का दिया. इसपर वे बोले, अरे रूको, तुम्‍हें अच्‍छा लगेगा.’ मैंने अपना बैग उठाया और मैं वहां से निकल गई.

निशा बोरा लिखती हैं ,’ बाद में मेरे पास उनकी बेटी नंदिता दास को फोन आया जिन्‍होंने मुझसे कहा कि उनके पिता ने उन्‍हें मेरा नंबर दिया है… और क्‍या वह मेरी जैसी किसी और असिसटेंट का नाम सुझा सकती हैं.’

उन्‍होंने बताया कि, वे इतने सालों तक इसलिए चुप रहीं क्‍योंकि उस समय उनकी शादी नहीं हुई थी और अपने लिए और अपने परिवार के लिए मुसीबत खड़ी नहीं करना चाहती थीं पर अब दूसरी महिलाओं को देखकर उनके अंदर हिम्‍मत आ गई है.

Spread the love

Leave a Comment