Share
लंदन के  वकील साहब, आदमी से बने औरत फिर मर्द और अब फिर औरत-

लंदन के वकील साहब, आदमी से बने औरत फिर मर्द और अब फिर औरत-

लंदन की 58 साल की सामान्था केन इस समय तो औरत है पर पता नहीं कब तक वो इस तरह रहेगी कहा नहीं जा सकता क्योंकि अब तक वो शायद दुनिया में सबसे ज्यादा सेक्स चेंज सर्जरी कराकर तीन बार खुद को कभी मर्द तो कभी औरत बनाती रही हैं.

इस व्यस्त वकील का जन्म तो एक पुरुष के रुप में हुआ इराक के बगदाद में हुआ था और तब उसका नाम सैम हाशिमी था पर ब्रिटेन आने के बाद उसने अपना पहला आपरेशन 1997 में कराया और महिला बन गई.

इराकी सैम हाशिमी अपनी पहली पत्नी के साथ

फिर वो सामान्था नाम से प्रैक्टिस करती रही लेकिन इस सेक्स चेंज आपरेशन के बाद उसके बेटे और बेटी ने उससे रिश्ता तोड़ दिया जिससे परेशान होकर उसने 2004 में फिर पुरुष बनने का फैसला किया और अपना नाम चार्ल्स रखा.

सामन्था का कहना है कि उसकी पहली पत्नी ट्रुडी उसे छोड़कर चली गई और उसने अपने बच्चों को दस साल से नहीं देखा था इसीलिए उसे फिर से पुरुष बनने का फैसला लेना पड़ा था.

वकील साहब बतौर चार्ल्स प्रैक्टिस करते रहे पर अब 2018 में उन्हें फिर लगने लगा कि वो औरत बनकर रहने के लिए ही पैदा हुए हैं सो, उन्होंने डेढ़ लाख पौण्ड खर्च करके फिर से महिला बनना मंजूर किया है.

अब उनका नाम एक बार फिर सामान्था है  और उनका कहना है कि चार्ल्स का शरीर उन्हें इसलिए छोड़ना पड़ा क्योंकि सेक्स चेंज आपरेशन ठीक से नहीं हुआ था और मर्द बनकर जीने में तमाम परेशानियां आ रहीं थी.

बहरहाल देखना है कि यह महिला बैरिस्टर कितने दिन तक अपने स्त्री शरीर के साथ रहती है या फिर से पुरुष बनने का फैसला कब लेती है.

Spread the love

Leave a Comment