Share
कठुआ कांडः छह दोषी करार व एक बरी

कठुआ कांडः छह दोषी करार व एक बरी

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची की  बलात्कार के बाद  हत्या  मामले में पंजाब की पठानकोट  विशेष अदालत ने सोमवार को फैसला सुनाते हुए छह आरोपियों को दोषी करार दिया है जबकि एक को बरी कर दिया है.

सात आरोपियों की मोजूदगी में फैसला  सुनाते  हुए जज ने बंजारा समुदाय की बच्ची के साथ हुई इस भयानक ज्यादती के मामले में विशाल जंगोत्रा को तो बरी कर दिया पर शेष सभी छह अभियुक्त दीपक कुमार, प्रवेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, आनंद दत्ता, तिलक राज तथा सांझी राम दोषी करार दिया है.

देश को हिला देने वाले इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कोर्ट परिसर की सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए थे और अदालत के भीतर सम्बन्धित पक्षों को छोड़कर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई थी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ की हीरानगर तहसील के एक गांव में 10 जनवरी 2018 को आठ साल की बच्ची पशु चराते वक्त लापता हो गई थी जिसकी लाश तीन दिन बाद एक धार्मिक स्थल के पास से मिली थी.

इसे लेकर परिवार की शिकायत पर दीपक कुमार, प्रवेश कुमार, विशाल जंगोत्रा, पुलिस अधिकारी  सुरेंद्र कुमार और आनंद दत्ता, कांस्टेबल तिलक राज,  ग्राम प्रधान सांधी राम  और एक नाबालिग पर दुष्कर्म, हत्या , षड्यंत्र रचने और सुबूत मिटाने  की धाराओं में  मुकदमा दर्ज किया गया था जिसकी एक साल तक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर लगातार सुनवाई करने के बाद जज तेजविंदर सिंह ने यह फैसला सुनाया है.

 

Spread the love

Leave a Comment