Share
कश्मीर के पंडितों ने पकड़ा मंदिरों पर मोदी सरकार का झूठ

कश्मीर के पंडितों ने पकड़ा मंदिरों पर मोदी सरकार का झूठ

कश्मीर के पंडितों ने मोदी सरकार के झूठ का खुलासा करते हुए कहा है कि पूरे कश्मीर में कुल पांच हजार मंदिर हैं जिन्हें मोदी सरकार बढ़ाचढ़ाकर पचास हजार बता रही है.

आतंकवाद के बाद भी कश्मीर न छोड़ने वाले पंडितों के संगठन कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय टिक्कू ने कहार है कि पूरे जम्मू-कश्मीर में छोटे-बड़े कुल मंदिरों की संख्या 5000 से 7000 से के बीच है  और इनके साथ ही हमारे सर्वेक्षण के अनुसार  घाटी में मंदिर सहित श्मशान भूमि, पवित्र झरने, पवित्र पेड़ और गुफाएं  मिलाकर कुल 1,842स्थान हैं पर भाजपा पिछले कई सालो से पूरे देेश में इनकी संख्या को कई गुना बढ़ाकरअपनी राजनीति कर रही है.

उनके अनुसार पहले भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कुछ समय पहले कहा कि कश्मीर में  464 मंदिर  हैं  जिनमें 174  बर्बाद हो चुके हैं और अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने बंगलुरू में कहा कि कश्मीर में पचास हजार बंद पड़ मंदिरों को केंद्र सरकार खोलेगी जबकि इतने तो मंदिर ही नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार को ये भी सोचना चाहिए कि कश्मीर में डेेढ़ सौ  पंडितों के  परिवार ऐसे हैं जो कभी कश्मीर छोड़करर नहीं गए जबकि कोई साढ़े छह सौ परिवार भाग कर दिल्ली चले गए पर अब जो यहां रह गए उनके सामनेे भुखमरी की हालत है क्योंकि दो महीने  से पूरा कश्मीर बंद है और हमं वेतन भी नहीं मिला है.

Spread the love

Leave a Comment