Share
सिर्फ दो टिकट बिकने से अमीरों के लिए बनी  करवा चौथ स्पेशल ट्रेन रद्द

सिर्फ दो टिकट बिकने से अमीरों के लिए बनी करवा चौथ स्पेशल ट्रेन रद्द

ट्रेन में भी पांच सितारा होटल जैसी सुविधाएं देने के लिए तैयार की गई करवा चौथ स्पेशल ट्रेन को आखिरकार रेलवे को रद्द ही करना पड़ा क्योंकि इस ट्रेन में अब तक कुल दो दम्पत्तियों ने ही टिकट बुक कराए थे.

वैसे तो पांच दिन में राजस्थान के कई पर्यटन स्थलों को घुमाने के लिए इस ट्रेन में 78 जोड़ो के लिए इस तरह की  व्यवस्था की गई थी कि उन्हें शायद यह अहसास भी नहीं होता कि वो घर पर नहीं ट्रेन में बैठे हैं पर इसके लिए जो किराया तय किया गया शायद वो इस देश के रईसों को भी काफी ज्यादा मंहगा लगा.

सिर्फ विवाहित जोड़ों के लिए चलाई गई इस ट्रेन में एक जोड़े को सफर करने के लिए एसी फर्स्ट क्लास के लिए एक लाख दो हजार नौ सौ साठ रुपए देने थे जबकि एसी टू का टिकट नब्बे हजार नब्बे रुपयों का था.

इस ट्रेन में जो खास इंतजाम थे उसमें बच्चों के लिए खास इंतजाम तो थे ही साथ ही दम्पत्तियों के लिए नहाने से लेकर बदन और पैर की मालिश कराने तक के इंतजाम थे.

इस ट्रेन को 14 अक्टूबर से दिल्ली के सफदरगंज स्टेशन से रवाना होना था और ये जोड़ो को लेकर राजस्थान के जैसलमेर, ताजमहल, जैसलमेर कोर्ट, गढ़ी सागर झील, परवान की हवेली वगैरह घुमाने वाली थी जहां यात्रियों क मनोरंजन के लिए ऊंट की सवारी सहित और कई तैयारियां की गई थीं  और स्टेशन से इन घूमने वाली जगहों तक ले जाने के लिए एसी बसों का इंतजाम किया गया था.

यह करवा चौथ स्पेशल मैजिस्टिक राजस्थान डीलक्स ट्रेन में चलाई जा रही थी जिसे खास मौकों पर ही निकाला जाता है.

Spread the love

Leave a Comment