Share
जगन रेड्डी को बदलना पड़ा फैसला, नहीं बंद होगा कलाम के नाम का पुरस्कार

जगन रेड्डी को बदलना पड़ा फैसला, नहीं बंद होगा कलाम के नाम का पुरस्कार

आंंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नाम पर मेधावी छात्रोंं को दिये जाने वाले पुरस्कार का नाम बदलने का आदेश तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है और अब ये पुरस्कार एक बार फिर इसी 11 नवम्बर में राज्य के छात्र-छात्राओं को डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्रतिभा पुरस्कार के नाम से ही दिए जाएंगे.

हालांकि कहा जा रहा है कि इस पुरस्कार का नाम इस साल से  मुख्यमंत्री ने अपने पिता और अविभाजित आंध्र प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे वाई एस आर रेड्डी के नाम पर देने का ऐलान किया था और हर साल देश के पहले शिक्षा मंत्री अबुल कलाम की जयंती पर दिया जाता है लेकिन अब जगन रेड्डी खुद इस तरह का आदेश देने से इंकार कर रहे हैंं.

उल्लेखनीय है कि कलाम के नाम के इस पुरस्कार का नाम बदलने के खिलाफ नेता विपक्ष चन्द्र बाबू नायडू समेत तमाम खेमों से सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध हुआ था और लोगो ने बाकायदा ट्विटर पर लगातार विरोध करना शुरु कर दिया था जिसकी बाद अब नौकरशाही की ओर सेे कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री को जैसे ही पता चला उन्होंनेे सख्ती से इसे लेकर जारी किया गया शासनादेश तुरंत रद्द करने को कहा और निर्देश दिए कि शीघ्र ही महात्मा गांधी, डा. अम्बेडकर, जगजीवन राम आदि अन्य राष्ट्रीय नेताओं के नाम से भी पुरस्कार शुरु किए जाएं.

Spread the love

Leave a Comment