Share
भारत पहुंचा आतंकी संगठन आईएस की, कश्मीर को बताया अपना सूबा

भारत पहुंचा आतंकी संगठन आईएस की, कश्मीर को बताया अपना सूबा

एक बेहद चौंकाने वाली और चिन्ताजनक खबर यह सामने आई है कि खतरनाक आतंकी संगठन आईएस यानि इस्लामिक स्टेट ने भारत मे दखल दे दी है और अब बाकायदा भारतीय कश्मीर को अपना सूबा घोषित कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि सीरिया और इराक से पैर उखड़ने के बाद आईएस ने भारत के कश्मीर को अपना नया ठिकाना बना लिया है इसकी जानकारी भी तब मिली जब सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए इशाक अहमद सोफी को अपना आदमी बताते हुए इस आतंकी संगठन ने बाकायदा बयान जारी किया और कहा कि कश्मीर उसका प्रांत है जहां से वो इस महाद्वीप को कब्जे में लेने की लड़ाई लड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर में इस आतंकी संगठन के घुसपैठ की सूचना पहले से थी और सुरक्षा एजेंसियां भी मानती थीं कि कश्मीर में सक्रिय जदुल खलीफा नामका संगठन आईएस से जुड़ा हुआ है और उसके सरगना बगदादी के खुरासान आपरेशन के लिए काम कर रहा जिसमें भारत ही नहीं चीन का एक हिस्सा और तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका और नेपाल को मिलाकर नई खलीफाई कायम करने की योजना है.

दूसरी और भारतीय सुरक्षा एजेंसियां दावा कर रही है कि अपनी जमीन खोने और श्रीलंका में एक बड़ा आतंकी विस्फोट करने के बाद यह इस्लामिक स्टेट की एक और सनसनी पैदा करने की कोशिश भर है जबकि वो कश्मीर मेंं कुछ ज्यादा कर सकने की हैसियत में भी नहीं है.

Spread the love

Leave a Comment