Share
लगता है अब बहुत लम्बी नहीं है जिन्दगी-इरफान खान

लगता है अब बहुत लम्बी नहीं है जिन्दगी-इरफान खान

कैंसर से जूझ रहे इमरान खान किस हद तक हताशा की गिरफ्त  में हैं यह इसी से समझा जा सकता है कि एक अंतर्राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू  में इस कलाकार ने कह डाला कि लगता है अब जिन्दगी बहुत लम्बी नहीं बची है और शायद कुछ ही महीने हैं मेरे पास.

बालीवुड में उनकी फिल्म कारवां और हालीवुड़ में फिल्म पजल रिलीज होने के मौके पर इमरान ने कहा कि अब मैं कुछ भी प्लान नहीं करता हूं क्योंकि जो प्लान किया था  उसका कोई मतलब ही नहीं रह गया.

उनका कहना है कि अब तो सुबह से शाम तक जैसे जैसे जो जो होता जाता है मैं करता जाता हूं .. अब  अपनी कोई न मर्जी है न इच्छा, शायद यही होता है जिन्दगी में हम प्लान  तो बहुत करते  हैं पर हमेशा होता अपनी मर्जी से नहीं हैं.

इरफान ने  कहा कि  इंसान की जिंदगी की कोई गारंटी नहीं है..   कई बार  जी करता है कि अपने गले मैं मरने वाला हूं लिखकर एक बोर्ड टांग लूं.. अब मै यह कभी नहीं भूल पाता कि शायद मैं  कुछ दिन, कुछ महीने या  कुछ साल में मरने वाला हूं.

वैसे उनके न्यूरो इन्डोक्राइन कैंसर का इलाज लंदन में ठीक  चल रहा है और खुद इमरान के अनुसार चार सत्र की कीमोथिरेपी हो चुकी है और डाक्टर कह रहें हैं कि वो ठीक है पर इस इलाज से कितना फायदा हुआ यह चार सत्र की  कीमोथिरेपी  के बाद ही पता चलेगा.

 

Spread the love

Leave a Comment