Share
भारत के साथ युद्ध सम्भवः इमरान खान

भारत के साथ युद्ध सम्भवः इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कश्मीर को लेकर भारत के साथ एक बार फिर युद्ध सम्भव है भले ही दो परमाणु शक्ति सम्पन्न दो पड़ोसी देशों के लिए यह टकराव पूरी दुनिया के लिए दुर्भाग्यपूर्ण हो.

लेकिन उनका यह भी कहना है कि पाकिस्तान एक अमन पसन्द देश है और हम मानते हैं कि लड़ाई से कोई मसला हल नहीं किया जा सकता है और हम इस बात पर कायम रहेंगे कि हम अपनी तरफ से लड़ाई की शुरुआत नहीं करेगे.

कतार के मीडिया प्रकाशन अल जजीरा से बातचीत करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि लोग उनकी चाहे जितनी आलोचना करें पर सच्चाई यह है कि चीन के साथ पाकिस्तान के रिश्ते इस समय जितने मजबूत हैं उतने कभी नही रहे.

उन्होंने माना कि भारत के साथ उनके देश के रिश्ते इस समय सबसे निचले स्तर पर हैं पर वो भारत द्वारा कश्मीर और कश्मीर पर की जा रही ज्याददतियों को देखते हुए खामोश नही रह सकते.

भले ही दुनिया के दूसरे देशों को गोलबंदी में इमरान खान को कामयाबी न मिल रही हो पर उनका दावा है कि वेअब तक दुनिया के 58 देशों को कश्मीर पर पाकिस्तान का रुख समझा चुके हैं  और अब भारत से किसी तरह की बातचीत सम्भव नहीं है .

इमरान खान ने कहा कि उन्हें पता है कि उनके देश में भी उन्हें यू टर्न पीएम कहा जाता है पर वे मानते हैं कि बेवकूफ ही स्थितियों को नजरंदाज करके यू टर्न लेने में घबड़ाता है.

Spread the love

Leave a Comment