Share
अगर मुझपर महाभियोग चला तो अमेरिका गरीबों का देश होगाः ट्रम्प

अगर मुझपर महाभियोग चला तो अमेरिका गरीबों का देश होगाः ट्रम्प

महाभियोग प्रस्ताव के खतरों से बुरी तरह घिरे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज धमकी दी है कि अगर उन पर महाभियोग चलाया गया तो बाजार धड़ाम से गिर जाएगा और अमेरिका सिर्फ गरीबों का देश रह जाएगा.

अमेरिकी टीवी पर साक्षात्कार के एक कार्यक्रम फाक्स एंड फ्रेन्ड में उन्होंने कहा कि मुझपर महाभियोग का मतलब  है देश की अर्थ व्यवस्था का तहस-नहस हो जाना.

दरअसल अगले कुछ महीनों में ही महाभियोग के सामने का खतरा झेल रहे ट्रम्प इस समय अपनी प्रेसिडेन्सी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि उनके वकील माइकल कोहन और मेनाफोर्ट ने मान  लिया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ते समय मिले चंदे की रकम से  उन्होंने  पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स और एक मॉडल को  मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिलवाए थे.

51 वर्षीय कोहेन ने अदालत में मान लिया है कि ट्रम्प के लिए  काम करने के दौरान  चोरी, झूठे बयान देने और वित्तीय  गड़बड़ियां करने जैसे  आठ मामलों में अपना जुर्म कबूला कर लिया है जिससे राष्ट्रपति की परेशानी बहुत बढ़ गई है.

कोहेन ने  माना  है कि  2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप ने अपने साथ रिश्तों को लेकर मुंह बंद रखने के लिए दो लाख 80 हजार डॉलर (करीब 1.95 करोड़ रुपये) दिलवाए थे.

उधर ट्रम्प अभी भी यह मानने को तैयार नहीं है कि उन्होंने कोई गल्ती की है और उनका कहना है कि उनके  वकील दबाव में गलत बयानी कर रहे हैं.

राष्ट्रपति का कहना है कि महिलाओं को जो रकम  दी गई वह चुनावी चंदे की नहीं थी.

Spread the love

Leave a Comment