Share
पैदल कूच कर रहे किसानों पर वाटर कैनन- लाठीचार्ज

पैदल कूच कर रहे किसानों पर वाटर कैनन- लाठीचार्ज

भारतीय किसान यूनियन के आह्वान  पर दिल्ली के लिए पैदल कूच कर रहे हजारों किसानों को पुलिस ने आंसू गैस, वाटर कैनन और  लाठीचार्ज करके खदेड़ दिया.

दो अक्टूबर के दिन किसानों के साथ यूपी सीमा पर किए गए इस  व्यवहार की राजनीतिक दलों ने व्यापक निन्दा की है वहीं कुछ किसान नेताओं के समर्थकों समेत दिल्ली में प्रवेश कर लेने की भी खबरें हैं.

पैदल कूच कर कोई बीस हजार किसानों को गाजीपुर बार्डर पर तितिर-बितर करने के लिए बड़ी संख्या में तैनात पुलिस ने आंसूगैस, वाटर कैनन, लाठीचार्ज से लेकर हवाई फायरिंग तक का सहारा लिया गया.

बाद में किसान नेता नरेश टिकैत ने मीडिया से कहा कि किसान परेशान है तो हम अपनी परेशानी का इजहार करने दिल्ली नहीं जाएगें तो क्या इस्लामाबाद या ढाका जाएंगे.

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्जमाफी की मांग को लेकर दिल्ली कूच कर रहे किसानों का समर्थन किया है तो  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है किसान सरकार की वादा खिलाफी से नाराज है पर उनके साथ आज जो व्यवहार किया गया वह दुर्भाग्यपूर्ण है.

 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “महात्मा गांधी की जयंती पर मोदी सरकार ने दिखाया  कि यह भारत में  ब्रिटिश सरकार जैसी ही असंवेदनशील सरकार है तो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी है.

Spread the love

Leave a Comment