Share
चुनावों के ठीक पहले महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पंवार पर भतीजे समेत मुकदमा दर्ज

चुनावों के ठीक पहले महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पंवार पर भतीजे समेत मुकदमा दर्ज

चीनी मिलों पर नियमों की अनदेखी करके सस्ती दरों पर कर्जा देने और फिर उनकी सम्पत्तियों को औने-पौने बेचने के आरोप में महाराष्ट्र में  विपक्ष के कद्दावर नेता शरद पंवार और उनके भतीजे अजीत पंवार पर मनी लाड्रिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक के जरिए हुए 25 हजार करोड़ के इस कथित घोटाले को लेकर इन दोनों के साथ ही सत्तर और लोगों को भी मुल्जिम बनाया गया है.

इस गिरफ्तारी से  चर्चा है कि महाराष्ट्र चुनाव में विपक्ष के पास कोई बड़ा नेता नहीं बचेगा क्योंकि जहां शरद पंवार राज्य में ताकत मानी जाने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख हैं वहीं अजीत पंवार भी राज्य के उपमुख्य मंत्री रह चुके हैं और इस पार्टी के दूसरे नम्बर के ताकतवर नेता माने जाते हैं.

फिलहाल इन दोनों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मुकदमा दर्ज कराया है और इन्हें चुनाव के पहले गिरफ्तार किए जाने की  अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

वहीं महाराष्ट्र चुनावोंं में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के बीच तालमेल होना तय था पर इस नई परिस्थिति के बाद विपक्ष काफी कमजोर हो सकता है.

आरोप है कि शरद पंवार और अजित पंवार ने पहले कोआपरेटिव बैंक से सस्ती दरों पर चीनी मिलों को कर्ज दिलाकर एक हजार करोड़ का घोटाला किया और फिर कर्ज न चुका पाने पर चीनी मिलों की सम्पत्तियों की नीलामी करके 24 हजार करोड़ का गोलमाल किया.

Spread the love

Leave a Comment