Share
चुनाव  आयोग ने रोकी पीएम मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज

चुनाव आयोग ने रोकी पीएम मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज

सेंसर बोर्ड ने यू सर्टिफिकेट देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी फिल्म को रिलीज करने के लिए जहां अपनी स्वीकृति दे दी वहीं ऐन वक्त में चुनाव आयोग ने मई तक इस फिल्म की रिलीज रोक दी है.

भारत सहित 38 देशों में रिलीज करने की तैयारी कर चुके पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म को फिलहाल चुनाव आयोग ने अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए आम चुनाव निपटने तक डिब्बे में बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के इस फिल्म पर रोक लगाने से इंकार करने के बाद इसके निर्माता इसे लोकसभा चुनावो के लिए पहले चरण के मतदान के दिन 11 अप्रैल को रिलीज करने की तैयारी कर चुके थे और आज या कल में ही ये फिल्म रिलीज करने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी दिखाई जाने वाली थी.

वैसे चुनाव आयोग का इस तरह का निर्देश देना जायज हैं क्योंकि लोगों को याद होगा कि इससे पहले तमाम मौको पर तो चुनाव लड़ रहे फिल्मी सितारों की फिल्मों के सीन या गाने दूरदर्शन पर दिखाए जाने पर चुनाव आयोग रोक लगाता रहा है और ऐसा ही एक मामला तब आया था जब फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन खुद इलाहाबाद से हेमवती नन्दन बहुगुणा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे और उनकी फिल्म रविवार को दूरदर्शन पर दिखाई जानी थी जिसे चुनाव आयोग ने रोक दिया था.

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेन्द्र मोदी खुद बनारस से चुनाव लड़ रहे हैं.

Spread the love

Leave a Comment