Share
झारखंड चुनाव में कांग्रेस का वादा, हर परिवार से एक को रोजगार नहीं तो बेरोजगारी भत्ता

झारखंड चुनाव में कांग्रेस का वादा, हर परिवार से एक को रोजगार नहीं तो बेरोजगारी भत्ता

झारखंड चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया है कि राज्य में उसकी सरकार बनी तो हर परिवार से कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा और अगर ऐसा नहीं हो सका तो रोजगार के लायक सदस्य को बेरोजगारी भत्ता दिया दिया जाएगा.

कांग्रेस ने झारखंड चुनाव में जारी घोषणा पत्र में महिला वोटरों को लुभाने के लिए तमाम योजनाओं के साथ वादा किया है कि जिस परिवार की आय दस हजार रुपए महीने से कम होगी उसकी बेटी को सरकार मुफ्त साइकिल देगी.

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री आर. पी. एन. सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर ओरावं ने रांची में  घोषणा पत्र जारी  करते हुए कहा कि अगर वो सत्ता मेंं आ गई तोछह महीने के भीतर सभी खाली सरकारी पद भर दिए जाएंगे.

कांग्रेस ने  अकेले यात्रा कर रहीं महिलाओं  के लिए सरकारी बसें मुफ्त करने,  किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने, रांची में मेट्रो चलाने, धान का खरीद मूल्य ढाई हजार रुपए प्रति कुंतल करनेे का भी वादा किया है.

पार्टी का कहना है कि अगर उसकी सरकार बनी तो मॉब लिंचिग के लिए सख्त कानून बनाया जाएगा,  पेट्रोल- डीजल को  वैट घटाकर सस्ता किया जाएगा  और ग्राम पंचायतों को मुफ्त इंटरनेट दिया  जाएगा.

उल्लेखनीय है कि झारखंड में कांग्रेस  झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर चुनाव लड रही है जिसमें कांग्रेस ने  43, झामुमो ने 31 और राजद ने सात सीटों पर  उम्मीदवार उतारे हैं.

Spread the love

Leave a Comment