Share
हार्दिक , जिग्नेश , कन्हैया कुमार कोे बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है कांग्रेस

हार्दिक , जिग्नेश , कन्हैया कुमार कोे बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है कांग्रेस

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस युवा नेता गुजरात के हार्दिक पटेल, महाराष्ट्र के जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू नेता कन्हैया कुमार को अपने चुनाव प्रचार की बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

बताया जा रहा  है कि इन तीनों का इस्तेमाल खासकर मध्य प्रदेश और बिहार में करने की रणनीति बनाई जा रही है खासकर हर चरण के चुनाव में आखिरी दौर के चुनाव प्रचारों के लिए ताकि मतदाताओं खासकर युवाओं तक उनके ही लहजे में अाक्रामक ढंग से अपनी बातचीत पहुंचाई जा सके.

पार्टी के रणनीति निर्माताओं का मानना है कि इन तीनो ही नेताओ की युवाओं में खासी अच्छी पैठ है और भाजपा की नीयत और साजिशों का खुलासा करने की बेहतरीन समझ है.

खबर है कि सबसे पहले इनका इस्तेमाल मध्य प्रदेश में किया जाएगा जहां दिग्विजय सिंह और कमल नाथ जैसे वरिष्ठ नेताओं से इस समय सारा जोर असंतुष्ट नेताओं को साधने और नुकसान को कम से कम करने को कहा गया है.

इन लोगो ने पुराने कांग्रेसी नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी और व्यापम को उजागर करने वाले आनन्द राय को मनाने की  कोशिश की पर  अभी तक बात बनी नहीं है.

सत्यव्रत चतुर्वेदी का बेटा बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है जबकि आनन्द राय की शिकायत है कि राहुल गांधी के खुद भरोसा दिलाने के बाद भी उन्हें कांग्रेस का टिकट नहीं दिया गया.

Spread the love

Leave a Comment