Share
गजब गड़बड़झालाः बिना लाइसेंस और मंजूरी के चल रहा है नमो चैनल

गजब गड़बड़झालाः बिना लाइसेंस और मंजूरी के चल रहा है नमो चैनल

सच में जब सरकार ही मेहरबान हो तो नियम कानून की धज्जियां उड़ाना कितना आसान होता है ये इसी हफ्ते शुरु हुए नमो चैनल से साफ है जिसके पास न कोई लाइसेंस है न जरूरी मंजूरियां फिर भी ये चैनल धड़ल्ले से टीवी पर दिखाया जा रहा है.

इस बात का खुलासा तब हुआ है जब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनावी कार्यक्रम और भाजपा का चुनाव प्रचार दिखा रहे इस चैनल की शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की और उसने सूचना प्रसारण मंत्रालय से इस चैनल का ब्योरा तलब किया.

मंत्रालय के अफसरो ने जब इस चैनल के बारे में तलाश शुरु की तो पता चला कि सरकार के पास इसे लेकर कोई भी जानकारी ही नहीं है क्योकि इसने कभी लाइसेंस के लिए आवेदन ही नहीं किया फिर भी ये आन एयर हो गया और ऐसा तो देश में पहली बार हुआ है.

नतीजा है कि कोई नहीं जानता कि ये चैनल किसका है और किस कम्पनी के नाम से इसे चलाया जा रहा है या कोई गड़बड़ी होने पर किसे पकड़ा जाए इसके बाद भी आश्चर्य तो इस बात का है कि ये सभी डीटीएच प्लेटफार्म पर दिखाया जा रहा है और इसके पास प्रसारण के लिए बाकायदा अपनी फ्रीक्वेंसी है जो निश्चित रूप से सरकार से ही आवंटित की गई होगी.

इसके साथ एक और चैनल कंटेट भी जल्दी ही लांच किया गया है और इस पर भी सिर्फ मोदी और भाजपा का प्रचार दिखाया जाता है पर वह अभी तक जांच के दायरे में आने से बचा हुआ है.

Spread the love

Leave a Comment