Share
आंध्र के लिए मुख्यमंत्री चन्द्र बाबू  का दिल्ली-धरना,मोदी पर स्तरहीन राजनीति का आरोप

आंध्र के लिए मुख्यमंत्री चन्द्र बाबू का दिल्ली-धरना,मोदी पर स्तरहीन राजनीति का आरोप

मोदी सरकार को आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने समेत तेलंगाना बनने से पहले  किए गए वादों को  याद दिलाने के लिए वहां के मुख्यमंत्री  एन चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में आज अपना एकदिवसीय अनशन शुरू कर दिया है.

अनशन शुरू करने से पहले राजघाट जाकर उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर फूल अर्पित  किए.

चन्द्रबाबू नायडू के अनशन पर बैठने के साथ ही विपरक्ष के बड़े नेताओं की आंध्र भवन पर आवाजाही शुरु हो गई है और अब तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और एनसीपी के माजिद मेमन व प्रफुल्ल पटेल उनके धरना स्थल तक आ चुके हैं जल्दी ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल  भी उनके पास पहुंच सकते हैं.

वहीं तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने धरने का समर्थन किया है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहै है कि ये जनता से वादा करकेे भूल जाने वाला प्रधानमंत्री है.

उधर चन्द्र बाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उन पर निजी और पारिवारिक हमला करने को स्तर से गिरी राजनीति करार देते हुए कहा है कि ऐसा सिर्फ मोदी ही कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि मोदी ने कल आंध्र के दौरे में चन्द्र बाबू नायडू को अपने सुसुर को धोखा देने वाला और उनकी ही विरासत भुनाने वाला नेता करार दिया था.

Spread the love

Leave a Comment