Share
आतंकी विस्फोट से अमेरिकी पुरुषों में ब्रेस्ट कैंसर

आतंकी विस्फोट से अमेरिकी पुरुषों में ब्रेस्ट कैंसर

अमेरिका के न्यूयार्क मे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को अगल-बगल खड़े दो टावरों को उड़ाए जाने के इतने दिनों बाद अब इस इलाके मे रहने वाले पुरुषों मेंं ब्रेस्ट कैंसर की शिकायतें आम हो रही हैं.

चिकित्सा के क्षेत्र में माना जाता है कि पुरुषों में ब्रेस्ट कैंसर की शिकायत कहीं सौ  मे से मर्द को ही होती है लेकिन जिसे भी होती है ज्यादा जानलेवा होती है क्योंकि मरीज और उसके घरवाले इसे समझ ही तब पाते हैं जब इलाज का ज्यादातर समय हाथ से निकल चुका होता है.

अमेरिकी मीडिया में छप रही खबरों की मानें तो ट्विन टावर के ग्राउंड जीरो के आसपास रहने वाले कोई 15 पुरुषों को ये शिकायत हो चुकी है और उनमें से कई तो अपनी आधी जिन्दगी पार कर चुके हैं तो कई छात्र हैं.

एक अमेरिकी ला फर्म हो जो इन लोगों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही है कहती है कि सबसे बुरी बात यह है कि कई पुरुष ऐसे हैं जो कीमो थिरेपी समेत पूरा इलाज करा चुके हैं फिर भी उनके बदन में सीने या गले कहीं पर भी नई गांठ उभर आ रही है.

वैसे तो इस ला फर्म के अनुसार कोई पांच सौ महिलाओं को भी इस क्षेत्र में ब्रेस्ट कैंसर की शिकायत हुई है पर उन्हें इस बीमारी के होने के लिए तमाम दूसरे तर्क दिए जा सकते है ं पर पुरुषो में ब्रेस्ट कैंसर साफ करता है कि यह दो जहाजों से इमारत को उड़ाए जाने के बाद फैले विकरण का ही परिणाम है.

Spread the love

Leave a Comment