Share
देश को सबसे बड़ा दागदार उम्मीदवार  देने का रिकार्ड भाजपा के खाते में

देश को सबसे बड़ा दागदार उम्मीदवार देने का रिकार्ड भाजपा के खाते में

इन आम चुनावों में देश का सबसे बड़ा दागदार उम्मीदवार देने का रिकार्ड भाजपा ने बनाया है और मोदी शाह की जोड़ी ने इन चुनावों में एक ऐसेे उम्मीदवार को भी टिकट दिया है जिसके खिलाफ ढाई सौ से ज्यादा मुकदमें जिनमें सवा सौ से ज्यादा गम्भीर आपरधिक मामलों के हैं.

नेशनल इलेक्शन वाच के अनुसार ये उम्मीदवार हैं केरल के पत्तनमतिट्टा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे  के. सुरेंद्रन और ये भाजपा के प्रदेश महासचिव भी है लेकिन इन्हें अपने आपराधिक रिकार्ड का ब्योरा देने में चार पेज संलग्न करने पड़े. खास बात यह है कि केरल के मोदी के नाम से भी जाने जाते है और इनके खिलाफ दर्ज मामलो मे 222 तो सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से ही जुड़े हैं.

दागदार उम्मीदवारों में केरल के ही इडुक्की क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे डीन कुरियाकोस दूसरे नम्बर पर हैं  जिनके खिलाफ 204 आपराधिक मामले  दर्ज हैं जिनमें से 37 गंभीर प्रकृति के  हैं.

 

इसके बाद वाराणसी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे अतीक अहमद 80 मामलों के साथ तीसरे  और तेलंगाना के अदिलाबाद से चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार बापू राव सोयम 55 मामलों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

 

वहीं इस सूची में पांचवे स्थान पर कांग्रेस के तेलंगाना से उम्मीदवार अनुमूल रेवत रेड्डी हैं जिनके विरुद्ध 42 मामले हैं जिनमें 19 गंभीर प्रकृति के हैं.

Spread the love

Leave a Comment