Share
गोडसे को देश भक्त बताने वाले तीनों नेताओं पर कार्रवाई करेगी भाजपा, अमित शाह का ऐलान

गोडसे को देश भक्त बताने वाले तीनों नेताओं पर कार्रवाई करेगी भाजपा, अमित शाह का ऐलान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया है कि नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर सहित तीनों नेताओं के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी और इनके मामलें पार्टी की अनुशासन समिति को भेज दिए गए हैं.

उल्लेखनीय है प्रज्ञा ठाकुर के साथ ही अनन्त कुमार हेगड़े और नलिन कतील ने भी महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देश भक्त कहा था.

अमित शाह ने  ट्वीट करके कहा है कि अनंतकुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलिन कतील ने जो भी कहा उससे पार्टी का कोई संबंध नहीं है…‘इन लोगों ने अपने बयान वापस लिए हैं और माफ़ी भी मांगी है…. फिर भी  इन बयानों को पार्टी ने अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय किया है जो दस दिनों में फैसला लेगी.

उल्लेखनीय है कि अभिनेता से नेता बने कमाल हसन द्वारा गोडसे को पहला हिन्दू आतंकवादी बताने पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि गोडसे आतंकवादी नहीं बलकि देश भक्त थे और हमेशा रहेगे पर जब पार्टी ने आंखे तरेरी तो प्रज्ञा ने इस बयान के लिए माफी मांग ली जिसपर दूसरे भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री  अनन्त कुमार ने ट्वीट कर कहा कि गोडसे को देशभक्त बताने पर माफी मांगने की जरुरत नहीं है बल्कि जरुरत नजरिया बदलने का है और सात  दशक बाद अब अगर नई पीढ़ी बदलाव के साथ सोच रही तो इससे गोडसे भी खुश होंगे और जरूरत है इस जज्बे को आगे बढ़ाने की पर जब इन्होंने भी पार्टी का रुख देखा तो पलट गए.

तीसरे नेता नलिन ने तो गोडसे को राजीव गांधी से मिला दिया और लिखा कि गोडसे ने एक को मारा, कसाब ने 72 को और राजीव गांधी ने 17 हजार को अब लोग तय करें  कौन ज्यादा क्रूर हैे.

Spread the love

Leave a Comment