Share
छात्रों से मारपीट के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का पांच घंटे तक घेराव

छात्रों से मारपीट के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का पांच घंटे तक घेराव

बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में  विद्यार्थी परिषद के एक कार्यक्रम में गाना गाने पहुंचे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और वामपंथी छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई और उत्तेजित छात्रों ने मंत्री का पांच घंटे से भी ज्यादा समय तक घेराव जारी रखा.

इस बीच अफरातफरी के माहौल में बाबुल सुप्रियो ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वीसी सुरंजनदास को भी जमकर गालियां सुनाईं और आदेशात्मक लहजे में छात्रों को काबू में करने के लिए तुरंत पुलिस बुलाने को कहा पर वीसी ने परम्पराओं की दुहाई देते हुए कहा कि उनके रहते तो यूनिवर्सिटी में पुलिस नहीं आएगी.

इस पर केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री ने कहा कि लगता  है कि तुम भी वाम पंथी हो तुम्हारे खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल केंद्रीय मंत्री को बचाने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ को  आना पड़ा पर उन्हें भी छात्रों ने घंटे भर तक जाने नहीं दिया.

इस बीच बताया जा रहा है कि राज्यपाल ने पूरी घटना को गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कार्रवाई करने को कहा है.

उधर केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बताया कि वामपंथी छात्रों ने उनके बाल खींचे, उन्हें लातों घूसों से मारा जबकि हमलावर छात्रों का कहना है कि वो एनआरसी में लोगों की नागरिकता छीनने की साजिशों के खिलाफ मंत्री का विरोध कर रहे थे पर संघ से जुड़े छात्रों ने उन पर हमला किया जिसके बाद माहौल बिगड़ गया.

दोपहर ढ़ाई बजे के करीब जब केंद्रीय मंत्री ने विश्विद्यालय में प्रवेश किया तो छात्रों ने उन्हें काले झंडे दिखाते हुए उनसे वापस जाने की मांग की.

Spread the love

Leave a Comment