Share
नागरिकता कानून के खिलाफ फरहान अख्तर की कल मुम्बई में मोर्चा निकालेंगे

नागरिकता कानून के खिलाफ फरहान अख्तर की कल मुम्बई में मोर्चा निकालेंगे

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ अभिनेता फरहान अख्तर ने लोगों से सड़क पर निकलने और वृहस्पतिवार यानि 19 दिसम्बर को दक्षिणी मुम्बई स्थित अगस्त क्रांति मैदान पहुंचकर वहां से निकाले जा रहे मार्च में शामिल होने की अपील की है.

फरहान अख्तर ने ट्विटर पर की गई पोस्ट में कहा है कि अब नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीयन को लेकर सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय खत्म हो चुका है.

उम्मीद की जा रही है कि उनके इस मार्च में कई बालीवुड हस्तियां भी शामिल होंगी.

उल्लेखनीय है कि फरहान ने यह पोस्ट तब डाली है जब दिल्ली के जामिया मिलिया समेत देश के एक बड़े हिस्से में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद भी बालीवुड के बड़े नेताओं ने इस पर खामोशी ओढ़ी हुई है और अनुराग कश्यप, दिया मिर्जा, हुमा कुरैशी,रीतेश देशमुख, सुशांत सिंह, रेणुका शहाने , स्वरा भास्कर जैसी कुछेक हस्तियां ही ऐसी है जो इसके खिलाफ खुलकर बोल रही हैं.

अपने ट्वीट में फरहान अख्तर ने यह भी बताया है कि आखिर उन जैसे लोग नए नागरिकता कानून का विरोध क्यों कर रहे हैं.

उधर भाजपा समर्थक जहां फरहान अख्तर के इस बयान को देश और कानून के खिलाफ बता रहे हैं वहीं कुछ अखबारों द्वारा इस बात को काफी तूल दिया जा रहा है कि इस अपील के साथ सोशल मीडिया पर फरहान ने भारत का जो नक्शा पेश किया था वो गलत था भले ही खुद अभिनेता ने अपनी पोस्ट की इस गलती को पकड़ते हुए थोड़ी देर बाद ही इस पर माफी मांग मांग ली थी.

अपनी गलती पर सफाई देते हुए फरहान अख्तर ने ट्विटर पर ही लिखा था कि  ‘मैंने 19 दिसंबर को प्रोटेस्ट मीटिंग करने के लिए एक मैसेज पोस्ट किया था जिसके साथ ही एक ग्राफिक भी शेयर किया था पर इसमें इंडिया का मैप गलत है…कश्मीर का हर इंच और भाग इंडिया का  है और मैं गलत मैप को मैं रिजेक्ट करता हूं… मुझे खेद है कि इसे मैंने पहले नहीं देखा इसलिए लिए मैं माफी मांगता हूं.’

Spread the love

Leave a Comment