Share
नसीरुद्दीन, अनुराग कश्यप, गिरीश कर्नाड सहित 600 कलाकारो की भाजपा को हराने की अपील

नसीरुद्दीन, अनुराग कश्यप, गिरीश कर्नाड सहित 600 कलाकारो की भाजपा को हराने की अपील

पद्मभूषण और पद्मश्री अभिनेता  नसीरुद्दीन शाह, निर्देशक अनुराग कश्यप अभिनेत्री कोंकणा सेन सहित फिल्मी दुनिया से जुड़ी 600 से ज्यादा हस्तियां ने बाकायदा पत्र जारी करके जनता से अपील की है इन चुनावों में वो भाजपा को वोट न दे.

पत्र पर दस्तखत करने वालों में अमोल पालेकर, गिरीश कर्नाड, एमके रैना, अभिषेक मजूमदार,रत्ना पाठक, उषा गांगुली, अनामिका हासकर,महेश दत्तानी, संजना कपूर, डॉली ठाकोर, नवतेज जौहर जैसे चेहरे भी शामिल है.

इन सभी का कहना है कि इस सरकार में संविधान की अवधारणा ही खतरे में है और सरकार एक के बाद संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है जो देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए खतरे की घंटी है.

12 भाषाओं में तैयार किए गए पत्र में कहा गया है कि इस सरकार के गुप्त एजेंडे से गीत, नृत्य, हास्य सहित कला क्षेत्र भी खतरे में हैं और सरकार ने ऐसी सभी संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां असहमति,तर्क और बहस से नई समझदारी का विकास होता है जो देश को प्रगतिशील बनाने की पहली शर्त है.

पत्र में आगे लिखा गया है कि,’कोई लोकतंत्र सवाल, बहस और विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता पर भाजपा सरकार का विश्वास इन सभी को कुचलने में है और ये घृणा को हथियार की तरह इस्तेमाल करके समाज को बांटकर देश पर राज करना चाहती है जिससे सत्ता में बैठे लोगों का तो भला हो सकता है पर जनता को अपने नुकसान का पता भी तब चलेगी जब बहुत देर हो चुकी होगी.

Spread the love

Leave a Comment